Friday 13 September 2013

नव-पदोन्‍नत निदेशकों को बधाई

केंद्रीय सचिवालय राजभाषा सेवा संवर्ग अधिकारी संगठन  राजभाषा विभाग द्वारा 08 संयुक्‍त निदेशकों को निदेशक के पद पर पदोन्‍नत किए जाने पर उन्‍हें बधाई देता है। इसमें कोई संदेह नहीं है कि इस अधिकारी संगठन ने निदेशकों की काफी समय से लंबित पदोन्‍नति को लेकर गृह राज्‍य मंत्री महोदय और राजभाषा विभाग के सचिव महोदय व संयुक्‍त सचिव महोदया के स्‍तर पर मौखिक व लिखित दोनों ही रूप में एक से अधिक बार चिंता व्‍यक्‍त की थी, लेकिन यह भी निर्विवाद रूप से सत्‍य है कि यह सब राजभाषा विभाग द्वारा स्‍व-प्रेरणा से किए गए प्रयासों के कारण ही संभव हो सका है। इसलिए, यह अधिकारी संगठन अपने संवर्ग के आठ निदेशकों की पदोन्‍नति के लिए राजभाषा विभाग के उच्‍चाधिकारियों के साथ-साथ राजभाषा विभाग के सेवा अनुभाग के प्रति विशेष रूप से हार्दिक आभार व्‍यक्‍त करते हुए उन्‍हें इस नेक कार्य के निपटान के लिए साधुवाद ज्ञापित करता है।

यहां पर इस बात का उल्‍लेख करना संदर्भगत होगा कि राजभाषा विभाग के सचिव महोदय व संयुक्‍त सचिव महोदया दोनों ने इस अधिकारी संगठन को विगत हाल ही में आश्‍वासन दिया है कि निदेशक के पद पर प्रतिनियुक्‍ति के मौजूदा प्रावधान को पूरी तरह से समाप्‍त करने की कार्रवाई राजभाषा विभाग द्वारा शीघ्र ही शुरू की जाएगी। पुनश्‍च नव-पदोन्‍नत निदेशकों को बधाइयां और राजभाषा विभाग को धन्‍यवाद।

5 comments:

  1. आशा है कि CSOLSOC शीघ्र ही अन्य लंबित मुद्दों पर भी खुशखबरी सुनाएगा......

    ReplyDelete
  2. आशीष जी,

    आप जैसे कर्मठ, ऊर्जावान और समर्पित साथियों का निरंतर सहयोग मिलने से हम निरंतर, हो सकता है कि युक्‍तिसंगत अंतराल में, इस सिलसिले को जारी रख पाने में अवश्‍य सक्षम होंगे, ऐसा हमारा विश्‍वास है। हिंदी दिवस के उपलक्ष्‍य में हार्दिक बधाई स्‍वीकार करें। जय हिंद, जय हिंदी।

    ReplyDelete
  3. धन्यवाद ! ऐसा ही होगा।

    आशिष कात्यायन

    ReplyDelete
  4. अनुवादक एसोसिएशन की ओर से भी बधाई और शुभकामनाएं।

    ReplyDelete
  5. धन्‍यवाद। लेकिन, हमें इस बात को स्‍वीकारने में कोई हिचकिचाहट नहीं हो रही है कि अनुवादक एसोसिएशन ने भी इस कार्य को गति प्रदान करने में अपना पूरा सहयोग दिया है। इसलिए, अनुवादक एसोसिएशन के सभी सदस्‍य भी समान रूप से बधाई के पात्र हैं।

    ReplyDelete